APJ कॉलेज ने यूथ फेस्टिवल में म्यूजिक में ओवरऑल प्रथम एवं डांस में द्वितीय ट्रॉफी जीती

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स में सर्वदा अपने संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय डॉ सत्यपाॅल जी एवं एपीजे एजुकेशन की अध्यक्ष डॉ सुषमा पॉल बर्लिया के कुशल नेतृत्व में प्रत्येक क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रहा है। डॉ सुषमा पॉल बर्लिया का स्वप्न है कि एपीजे का प्रत्येक विद्यार्थी शैक्षणिक विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में सक्रिय रहते हुए अपने व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास करते हुए कॉलेज को भी गौरवान्वित करें। एपीजे कॉलेज के विद्यार्थियों ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करते हुए ऑल इंडिया यूनिवर्सिटीज द्वारा पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी लुधियाना में आयोजित “हुनर” नेशनल यूथ फेस्टिवल में विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करके यूनिवर्सिटी एवं कॉलेज दोनों का नाम रोशन किया।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने विजित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह आपने जोनल, इंटर जोनल, नॉर्थ जोन यूथ फेस्टिवल जीतते हुए नेशनल यूथ फेस्टिवल में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपनी विजय का शंखनाद किया है। इसी तरह जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में आप यूं ही आगे बढ़ते रहे और बुलंदियों का स्पर्श करें। डॉ ढींगरा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि नेशनल यूथ फेस्टिवल में हमारे कॉलेज ने 14 प्रतियोगिताओं में भाग लिया। जिसमें 11 प्रतियोगिताओं में प्रथम, 2 में द्वितीय एवं एक में तृतीय स्थान हासिल किया।

नेशनल यूथ फेस्टिवल में पूरे भारत से 109 यूनिवर्सिटीज ने भाग लिया था और हमारे कॉलेज ने गुरु नानक यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करते हुए म्यूजिक में ओवरऑल प्रथम ट्रॉफी, डांस में ओवरऑल द्वितीय ट्राफी एवं गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने ओवरऑल तृतीय स्थान हासिल किया है। कल्चरल प्रोसेशन में भी कॉलेज को तृतीय स्थान मिला है। गजल गायन में दीपाली पामेह ने प्रथम, क्लासिकल इंस्ट्रूमेंट प्रकशन में साहिल ने प्रथम,क्लासिकल इंस्ट्रूमेंट नान प्रकशन में सहजदीप सिंह ने प्रथम, वेस्टर्न वोकल सोलो में हरसिफत कौर ने प्रथम, वेस्टर्न इंस्ट्रूमेंटल में हरप्रीत सिंह ने प्रथम, रंगोली में विकास कलोत्रा ने प्रथम, इंडियन ग्रुप सॉन्ग एवं वेस्टर्न ग्रुप सॉन्ग में दीपाली पामेह, जसलीन, नरगिस अंजलि, हरसिफत कौर एवं अनमोल ने प्रथम, स्किट में अंकुश,अंकित,संयम,निरवैर सिंह,एवं इकरा शर्मा ने प्रथम, मिमिक्री में रमनीश कौरा ने प्रथम, फोक डांस में नवप्रीत, मृणाल, वृंदा,निशा,स्नेहा, पलविंदर कौर, गार्गी एवं यशकिरण कौर ने प्रथम, क्लासिकल वोकल सोलो में तनिष्क अरोड़ा ने द्वितीय,क्लासिकल डांस में खुशी शर्मा ने द्वितीय एवं कोलाज में प्रतीक दत्त शर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया।

प्राचार्य डॉ नीरज ढींगरा ने नैशनल यूथ फेस्टिवल में अपना विशिष्ट स्थान बनाने के लिए विद्यार्थियों को दिशा निर्देश देने के लिए गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के यूथ वेलफेयर विभाग के इंचार्ज डॉ अमनदीप सिंह, कॉलेज के कल्चरल कोऑर्डिनेटर डॉ अरुण मिश्रा, यूथ वेलफेयर डीन डॉ अमिता मिश्रा, डॉ विवेक वर्मा तथा डॉ मिक्की वर्मा के प्रयासों की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि इनके अनथक मेहनत के कारण ही विद्यार्थी इस मुकाम पर पहुंच सके हैं।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान