अग्निपथ योजना के विरोध की आग पहुंची जालंधर, कई जगहों से आए नाराज युवकों ने PAP चौक पर लगाया जाम - News 360 Broadcast
अग्निपथ योजना के विरोध की आग पहुंची जालंधर, कई जगहों से आए नाराज युवकों ने PAP चौक पर लगाया जाम

अग्निपथ योजना के विरोध की आग पहुंची जालंधर, कई जगहों से आए नाराज युवकों ने PAP चौक पर लगाया जाम

Listen to this article

जालंधर: केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना का पूरे देश में हो रहे विरोध की आग आज जालंधर जिले में भी भड़क उठी। शनिवार को अलग-अलग जगहों से आए युवकों ने जालंधर के पीएपी चौंक में इकट्ठे होकर वहां पर जाम लगा दिया। जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे युवकों का कहना है कि मोदी सरकार उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

जानकारी मुताबिक पीएपी चौंक पर प्रदर्शन कर नौजवानों से पंजाब के सीएम भगवंत मान ने फोन पर बात की। उन्होंने युवकों से कहा कि वह उनके साथ डटकर खड़े हैं। सीएम मान ने नौजवान से अपील करते हुए कहा कि वे इस विरोध प्रदर्शन को खत्म कर दें औऱ किसी भी प्रकार कोई नुकसान ना करें। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं के साथ किसी भी प्रकार की कोई राजनीति नहीं की जाएगी।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शन कर रहे नौजवानों का कहना है कि वह सेना में जाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने तो सेना को भी मजाक ही बना दिया है। अब सरकार ने नया फरमान जारी कर उनके सपनों पर पानी फेर दिया। एक तो वैसे ही कोरोना महामारी के कारण 2 साल तक सेना की भर्ती बंद रही और अब इस नए फरमान ने सेना में जाने वाले सभी युवाओं के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को अग्निपथ के विरोध की आग पंजाब तक पहुंच गई थी। पंजाब के हिमाचल के साथ-साथ लगते सीमावर्ती जिलों पठानकोट, होशियारपुर के साथ-साथ मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र संगरूर में युवकों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया था। इस दौरान युवकों ने किसी प्रकार की किसी सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया। वहीं पुलिस और सुरक्षा बलों ने भी हालात से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)