KMV द्वारा अमर ज्योति समारोह सफलतापूर्वक आयोजित, 1000 से भी अधिक छात्राओं को दी गई परम्परागत फेयरवैल - News 360 Broadcast
KMV द्वारा अमर ज्योति समारोह सफलतापूर्वक आयोजित, 1000 से भी अधिक छात्राओं को दी गई परम्परागत फेयरवैल

KMV द्वारा अमर ज्योति समारोह सफलतापूर्वक आयोजित, 1000 से भी अधिक छात्राओं को दी गई परम्परागत फेयरवैल

Listen to this article

जालंधर: भारत की विरासत एवं आटोनॉमस संस्था, कन्या महाविद्यालय,जालंधर में अकादमिक सत्र 2021-2022 में शिक्षा पूर्ण करने वाली छात्राओं के लिए विदाई समारोह अमर ज्योति का आयोजन किया गया। पवित्रता और सादगी की छाप छोडने वाला यह समारोह विद्यालय की गौरवशाली परम्परा का अभिन्न हिस्सा है। इस पावन एवं महत्वपूर्ण समारोह में रमन अरोड़ा,एम.एल.ए,जालन्धर सैंट्रल मुख्यतिथि के रूप में सहभागी हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सुशीला भगत (सदस्य, विद्यालय प्रबंधकर्तृ सभा) ने की। उनके साथ के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी के वाइस प्रेसिडेंट सुषमा चावला, कोषाध्यक्ष, ध्रुव मित्तल के साथ-साथ कमेटी के सदस्य दीपाली लूथरा, नीरू कपूर, डॉ. कमल गुप्ता, डॉ. एस.पी. गुप्ता एवं शिव मित्तल ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में सभी को विद्यालय की उपलब्धियों से अवगत करवाते हुए कहा कि हम सभी के लिए यह उपलब्धियां इस बात की सूचक है कि के.एम.वी. की संपूर्ण टीम सही दिशा में अनथक मेहनत कर रही है और हम अपने देश के बच्चों के लिए में उच्च शिक्षा को ग्लोबल स्टैंडर्स पर लाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है।

मुख्यतिथि महोदय रमन अरोड़ा ने सभी छात्राओं को आशीर्वचन देते हुए कहा कि के.एम.वी. जैसी ख्याति प्राप्त संस्था की छात्रा होना विद्यार्थियों लिए गौरव का विषय है और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नित नई बुलंदियां हासिल करने वाली इस संस्था की कीर्ति और यश को भविष्य में भी वह अपनी योग्यता से नए आयाम देंगी इसी शुभेच्छा के साथ सभी छात्राओं को भावी जीवन में उनकी सुखद सफलता के अगणित शुभकामनाएं। इसके पश्चात् सभी छात्राओं ने इस अवसर पर गाए जाने वाले परंपरागत गीतों नमो देश भूमि नमस्ते नमस्ते तथा जय जय जननी जय जय माता के द्वारा अपने देश और विद्यालय के प्रति अपनी भावनाओं को
भावपूर्ण अभिव्यक्ति दी।

शिक्षा सम्पूर्ण करने वाली छात्राओं उनके उज्जवल भविष्य के लिए सम्पूर्ण विद्यालय परिवार की ओर से शुभकामनाएं देते हुए प्राचार्या महोदया ने सभी छात्राओं को आशीष तिलक लगाकर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर सभी माननीय अतिथियों ने भी सभी छात्राओं को भविष्य में नए मुकाम हासिल करने हेतु शुभाशीष दी। कन्या महाविद्यालय के बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न प्राध्यापक विद्यालय के प्रति सभी कर्तव्यों का निर्वाह तत्परता और कुशलता से करते है। इसी क्रम में इस अकादमिक सत्र में मॉरल एजुकेशन की विशेष कक्षाएं लेने वाले सभी प्राध्यापकों को प्रमाणपत्र प्रधान कर सम्मानित किया।

माननीय मुख्यतिथि महोदय एवं अन्य सभी अतिथियों ने विद्यालय के स्पोर्ट्स विभाग द्वारा प्रकाशित स्पोर्ट्स न्यू•ालाइन का विमोचन भी किया। विद्यालय से विदा ले रही छात्राओं की ओर से मनजोत कौर, आर•ाू शर्मा, युक्ता, अवंतिका एवं कनुप्रिया ने विद्यालय में बिताए हुए अपने समय को जीवन के स्वर्णिम पल बताया। हम होंगे कामयाब गीत के साथ समाप्त हुए इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्या जी ने डॉ. शालिनी गुलाटी, डॉ. पूनम शर्मा, डॉ. मधुमीत एवं समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की। आन्नंद प्रभा के द्वारा मंच संचालन की जिम्मेदारी बाखूबी अदा की गई।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)