पूरे देश के साथ-साथ अब Punjab में भी केन्द्र की 'अग्निपथ योजना' को लेकर बवाल, बढ़ाई गई इस रेलवे स्टेशन की सुरक्षा - News 360 Broadcast
पूरे देश के साथ-साथ अब Punjab में भी केन्द्र की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर बवाल, बढ़ाई गई इस रेलवे स्टेशन की सुरक्षा

पूरे देश के साथ-साथ अब Punjab में भी केन्द्र की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर बवाल, बढ़ाई गई इस रेलवे स्टेशन की सुरक्षा

Listen to this article

जालंधर: केन्द्र की मोदी सरकार ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए हाल ही में ‘अग्निपथ योजना’ को शुरु किया है। जिसका विरोध पूरे देश के साथ-साथ अब पंजाब में भी होने लगा है। युवा सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे होकर रोष प्रदर्शन कर रहे हैं।

जानकारी मुताबिक युवाओं ने अपने भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी के तहत आज युवाओं द्वारा किए जा रहे रोष प्रदर्शन के चलते जालंधर रेलवे स्टेशन में स्थिति काफी तनावपूर्ण देखने को मिली, जिसके बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी घटना ना हो सके।

बताया जा रहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जारी इस भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ युवाओं में काफी गुस्सा है। युवाओं को अग्निवीर के रूप में सेना की ट्रेनिंग देकर काम देने की योजना ने हैरान कर दिया है। केन्द्र सरकार ने वायुसेना, थलसेना और नौसेना में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ योजना’ की घोषणा की थी, जिसके मुताबिक सैनिकों की भर्ती 4 वर्ष की संक्षिप्त अवधि के लिए की जाएगी। वहीं अब इस योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल लगभग 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)