पंजाब में अब आप MLA की लगेगी क्लास, जानिए क्या है पूरा मामला - News 360 Broadcast
पंजाब में अब आप MLA की लगेगी क्लास, जानिए क्या है पूरा मामला

पंजाब में अब आप MLA की लगेगी क्लास, जानिए क्या है पूरा मामला

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) अपने मौजूदा विधायकों को खास ट्रेनिंग देने की तैयारी में हैं। जिसके लिए चंड़ीगढ़ में 31 मई से 2 जून तक एक ट्रेनिंग कैंप लगाया जाएगा। जिसमें विधायकों को रोज 8 घंटे ट्रेनिंग दी जाएगी।

जानकारी मुताबिक विधायकों को ट्रेनिंग देने दिल्ली से संसदीय खोज एवं प्रशिक्षण संस्थान के विशेषज्ञ चंडीगढ़ आएंगे। इसके साथ ही पंजाब के पूर्व विधायक भी नए विधायकों को ट्रेनिंग देंगे। इस दौरान विधायकों को सदन की कार्यवाही व मर्यादा के बारे में अवगत करवाया जाएगा

बता दें कि जून में पंजाब सरकार का पहला बजट सेशन होगा। जिससे पहले ही आम आदमी पार्टी विरोधियों को जवाब देने की रणनीति बना रही है।आम आदमी पार्टी के लिहाज से यह इसलिए भी अहम है क्योंकि इस बार उनके 92 में से 82 विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। जिनमें CM भगवंत मान भी शामिल हैं। हालांकि इन्हें ट्रेनिंग कौन देगा? अभी इसके बारे में स्पष्ट नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब विधानसभा में कांग्रेस से विपक्षी दल नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कुछ दिन पहले 18 विधायकों से चंडीगढ़ में मीटिंग की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस शैडो कैबिनेट बनाएगी। जो सरकार और मंत्रियों के कामकाज पर नजर रखेगी। कांग्रेस में कई पूर्व मंत्री भी चुनाव जीतकर आए हैं। कांग्रेस आप सरकार को बड़े मुद्दों पर घेरने की तैयारी में है। सबसे बड़ा मुद्दा मान सरकार की विज्ञापनबाजी का है। उनके विज्ञापन पंजाब ही नहीं बल्कि गुजरात और उत्तराखंड में भी छप रहे हैं।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)