Punjab में भ्रष्टाचार के खिलाफ आप सरकार का एक्शन, अब इस विभाग के अधिकारी को किया निलंबित - News 360 Broadcast
Punjab में भ्रष्टाचार के खिलाफ आप सरकार का एक्शन, अब इस विभाग के अधिकारी को किया निलंबित

Punjab में भ्रष्टाचार के खिलाफ आप सरकार का एक्शन, अब इस विभाग के अधिकारी को किया निलंबित

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब की आप सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए अब फरीदकोट जेल के सुपरिंटेंडेंट जोगिंदरपाल को निलंबित कर दिया है। क्योंकि उनकी जेल में बंद आर्म्स एक्ट के आरोपी ने अंदर से वीडियो कॉल कर बैरकें दिखा दी। जेल में मोबाइल पर पूर्ण रुप से पाबंदी है। बावजूद इसके जेल के अंदर से कॉलिंग हुई। फिर इसे एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। मामला संज्ञान में आने के बाद इसकी जांच हुई फिर पंजाब सरकार ने यह कार्रवाई की।

सूत्रों के मुताबिक पंजाब सरकार के जेल विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वीके जंजुआ ने बताया कि फरीदकोट जेल में आर्म्स एक्ट में हवालाती करन शर्मा बंद है। करन ने जेल के अंदर से 16-17 मई को सुनील कुमार उर्फ बंटी निवासी फरीदकोट को वीडियो कॉल की। इसमें उसने जेल की बैरकें दिखाईं। सुनील बंटी ने बाद में इस वीडियो को एडिट किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिससे जेल विभाग की छवि खराब हुई।

बताया जा रहा है कि जब फिरोजपुर सर्कल के DIG से वायरल वीडियो की जांच कराई गई तो उसमें यह सच्चाई सामने आई कि जेल सुपरिंटेंडेंट ने ड्यूटी में लापरवाही बरती है। इसलिए अब उसके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की सिफारिश की गई, जिसके बाद उसे सस्पेंड कर हेडक्वार्टर चंडीगढ़ बना दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)