राष्ट्रीय राजमार्ग-एक पर जालंधर-लुधियाना सड़क के एक हिस्से से अबरोध हटाया - News 360 Broadcast
राष्ट्रीय राजमार्ग-एक पर जालंधर-लुधियाना सड़क के एक हिस्से से अबरोध हटाया

राष्ट्रीय राजमार्ग-एक पर जालंधर-लुधियाना सड़क के एक हिस्से से अबरोध हटाया

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट :फगवाड़ा/जालंधर : पंजाब के फगवाड़ा में किसानों दवारा शुगर मिल के सामने लगाया हुआ धरना राष्ट्रीय मार्ग एक पर जालंधर लुधियाना के एक हिस्से से हटा लिया गया है। चीनी मिल द्वारा बकाया राशि का भुगतान नहीं करने पर पिछले पांच दिनों से पंजाब के फगवाड़ा में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

पंजाब के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने फगवाड़ा चीनी मिल संपत्ति की खुली नीलामी का पत्र वापस ले लिया है और उसकी सीधी रजिस्ट्री के कार्य में तेजी लाने के लिए कपूरथला के उपायुक्त को निर्देश दिया है।

धालीवाल के इस बयान के बाद किसानों ने अवरोध हटाने का फैसला लिया। धालीवाल ने यहां शुक्रवार शाम को वरिष्ठ अधिकारियों और किसान प्रतिनिधियों के साथ दो घंटे बैठक की थी। मंत्री ने कहा था कि खुली नीलामी का पत्र गले की हड्डी बन गया है और किसान इससे आक्रोशित हैं। हालांकि, किसानों ने कहा है कि वे राजमार्ग के एक हिस्से को बंद रखेंगे।

भारतीय किसान यूनियन (दोआबा) के अध्यक्ष मंजीत सिंह राय और महासचिव सतनाम सिंह साहनी ने शनिवार को कहा कि होशियारपुर, नकोदर और नवांशहर जाने वाली सड़कों पर से भी अवरोध हटा लिया गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग-एक की जालंधर-लुधियाना सड़क के एक हिस्से को सोमवार से बंद किया गया था जबकि दूसरे हिस्से पर शुक्रवार से प्रदर्शनकारी जमा थे। किसान नेताओं ने कहा कि उन्हें सरकार का पत्र मिला जिसके जरिये चीनी मिल की फतेहाबाद संपत्ति की खुली नीलामी का फैसला वापस लिया गया।

उन्होंने कहा कि अगर गन्ना किसानों की 72 करोड़ रुपये बकाया राशि नहीं चुकाई गई तो 25 अगस्त को पूरे पंजाब से किसान यहां एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को होने वाले इस प्रदर्शन में संयुक्त किसान मोर्चा के सभी 31 संगठन भाग लेंगे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)