DAV कॉलेज में मनाया गया 89वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज में 89वें वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में डॉ. जी. एस. चौहान, संयुक्त सचिव (एससीटी), यूजीसी, नई दिल्ली, मुख्य अतिथि के रूप और डॉ. संजीव शर्मा, पीसीएस, संयुक्त सचिव, उच्च शिक्षा और भाषा विभाग, पंजाब सरकार बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत डीएवी गान की प्रस्तुति, दीप प्रज्ज्वलन और वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ हुई। कॉलेज की स्थानीय सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री अरविंद घई, प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, वरिष्ठ उप-प्राचार्य अर्चना ओबेरॉय, उप-प्राचार्य डॉ. कंवर दीपक, रजिस्ट्रार डॉ. एस. के. तुली, एलएसी सदस्य डॉ.कुंवर राजीव और डॉ. नवीन सूद, बरसर प्रो भारतेन्दु सिंगला, स्टाफ सचिव डॉ. दिनेश अरोड़ा ने सम्मानित अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए उन्हें कॉलेज प्रतीक चिह्न से सम्मानित किया।

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने शैक्षणिक, पाठ्येतर गतिविधियों, खेल और छात्र विकास पहल में कॉलेज की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने गर्व से कॉलेज की विभिन्न उपलब्धियों की घोषणा की, जिसमें डीबीटी स्टार कॉलेज का दर्जा, सीपीई, शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए स्वामी विवेकानंद पुरस्कार जैसे कई पुरस्कार जीतना शामिल है। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने कॉलेज की उल्लेखनीय उपलब्धियों, जिसमें ऑक्सफोर्ड में तनिष्का आनंद की पूरी तरह से वित्त पोषित एमबीए, एशियाई खेलों में हॉकी में स्वर्ण पदक जीतने वाले हमारे पूर्व छात्रों का योगदान, 16वीं युवा संसद में उपविजेता ट्रॉफी और जीएनडीयू परीक्षाओं में कई स्वर्ण पदकों के साथ उत्कृष्ट परिणाम शामिल थे।

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने छात्रों से उत्कृष्टता हासिल करने, चुनौतियों का सामना करने और हमेशा बुलंदियों को छूने के लिए प्रयास करने का आग्रह किया। डॉ. संजीव शर्मा ने इस कॉलेज के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डाला और कॉलेज की उपलब्धियों की सराहना करते हुए पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने उनकी उपलब्धियों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का परिणाम माना।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान