हरियाणा: करनाल में पकड़े गए 4 संदिग्ध आतंकी, बम निरोधक दस्ता मौजूद, गोलियां-हथियार बरामद - News 360 Broadcast
हरियाणा: करनाल में पकड़े गए 4 संदिग्ध आतंकी, बम निरोधक दस्ता मौजूद, गोलियां-हथियार बरामद

हरियाणा: करनाल में पकड़े गए 4 संदिग्ध आतंकी, बम निरोधक दस्ता मौजूद, गोलियां-हथियार बरामद

Listen to this article

करनाल: हरियाणा के करनाल में आज आतंकवाद के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। यहां पुलिस द्वारा 4 संदिग्धों को पकड़ा गया। पकड़े गए 4 आतंकियों को पाकिस्तान में छिपे बब्बर खालसा (खालिस्तानी संगठन) से जुड़े आतंकी से हथियार मिले थे। उसने नई उम्र के इन लड़कों को ड्रोन से हथियार भेजे और वह पता बताया जहां यह ‘आतंक का कंसाइनमेंट’ पहुंचाया जाना था। इससे एक बार फिर यह बात साबित हो गई कि पाकिस्तान किस तरह से भारत को दहलाने की साजिश रच रहा है।

जानकारी मुताबिक पकड़े गए चारों आतंकियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है। इन चारों की ही उम्र 20 से 25 साल के लगभग बताई जा रही है। इसमें से 3 फिरोजपुर और 1 लुधियाना का रहने वाला है। जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी। ये चारों खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े थे। उसने ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने बताया कि आतंकियों के पास देसी पिस्टल, 31 जिंदा और 3 लोहे के बक्से मिले थे। इसमें एक-एक बक्से का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है, जिनमें 1 लाख 30 हजार रुपए कैश भी था। संदिग्ध आतंकी फिलहाल महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे। चारों को IED तेलंगाना भेजना था। जहां सामान पहुंचना था वहां की लोकेशन इनको पाकिस्तान से मिली थी। ये लोग इससे पहले 2 जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक होने की आशंका है। इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे। वहीं अब पकड़े गए चारों आतंकियों के खिलाफ UAPA एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया है। UAPA की धारा 17-18-20 के तहत FIR दर्ज हुई है और आर्म्स एक्ट भी लगाया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)