DAV कॉलेज में दूसरे एसएडब्ल्यूसी एजुकेशन लेगेसी अवार्ड में 25 शिक्षक हुए सम्मानित

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: डीएवी कॉलेज जालंधर में ‘दूसरे एसएडब्ल्यूसी एजुकेशन लेगेसी अवार्ड 2024’ का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के 25 शिक्षकों को उनके समर्पण, जुनून, ईमानदारी, नवीन शिक्षण विधियों, ज्ञान की उन्नति और छात्रों के व्यावसायिक विकास के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया गया। स्टूडेंट कौंसिल द्वारा आयोजित इस दूसरी अवार्ड सेरेमनी के मुख्य अतिथि पंजाब हॉकी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट और ट्रेसर शूज़ इंडस्ट्रीज़ के डायरेक्टर नितिन कोहली का स्वागत और सम्मान प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार, उप-प्राचार्य प्रो. अर्चना ओबेरॉय, रजिस्ट्रार प्रो. कुंवर राजीव, एल.ए.सी. सदस्य डॉ. नवीन सूद, डी.एस.डब्ल्यू.सी. के डीन प्रो. मनीष खन्ना, विशिष्ट शिक्षक और गणमान्य अतिथियों ने किया।

इस अवार्ड सेरेमनी में सबसे पहले कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार को उनके उत्कृष्ट व्यावसायिक उपलब्धि और प्रेरक सामाजिक योगदान के लिए मुख्य अतिथि नितिन कोहली, डीन स्टूडेंट कौंसिल और समूह स्टूडेंट कौंसिल ने अवार्ड ऑफ़ ऑनर देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि एक प्रतिष्ठित पूर्व छात्र का अपने कॉलेज में मुख्य अतिथि के रूप में लौटना बेहद गर्व और सम्मान की बात है, जो कॉलेज एवं उसके छात्रों के बीच गहरे संबंध का प्रतीक भी है। उन्होंने कहा की हर शिक्षक अपने विद्यार्थियों को न केवल ज्ञान और बुद्धिमत्ता प्रदान करते हैं बल्कि युवा मन की प्रतिभा और आकांक्षाओं का भी पोषण भी करते हैं। शिक्षक का धैर्य, करुणा और अपने पेशे के प्रति प्रतिबद्धता ही राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में मार्गदर्शक बनती है।

अवार्ड सेरेमनी में प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार, वाईस प्रिंसिपल प्रो अर्चना ओबराय, रजिस्ट्रार प्रो कुंवर राजीव, लोकल एडवाइजरी कमेटी के सदस्य डॉ नवीन सूद, स्टूडेंट कौंसिल के डीन प्रो मनीष खन्ना और कौंसिल के एडवाइजरी बोर्ड मेम्बर डॉ संजीव धवन और स्टूडेंट कौंसिल की डिप्टी डीन डॉ कोमल सोनी ने कॉलेज के विभिन्न विभागों के 25 शिक्षकों को शिक्षण क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उन्हें प्रशंसा पत्र, स्मृति चिह्न और शाल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन पर प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार ने जगदीश धीमान और संदीप धीमान को उनके असाधारण प्रयासों के लिए दिल से धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया, जिन्होंने दुलारी देवी की श्रद्धांजलि स्वरूप आयोजित इस समारोह को प्रायोजित और समर्थन प्रदान किया। सेरेमनी का संचालन स्टूडेंट कौंसिल के स्टूडेंट्स तुषार, इशिता, काव्या, दिविशी, अंशिका, मुस्कान शर्मा ने की, जिसने एकता, उत्कृष्टता, और शिक्षा की सच्ची भावना का गहरा और स्थायी प्रभाव छोड़ा।

इस अवसर पर सम्मान प्राप्त करने वाले शिक्षक प्रो अमित कुमार जैन, प्रो अमित शर्मा, डॉ. आशु बहल, डॉ. दविंदर कुमार पॉल, डॉ. दीपक
वधावन, डॉ. दीपाली हांडा, डॉ. दिनेश अरोड़ा, डॉ. कवलजीत सिंह, डॉ. कोमल अरोड़ा, प्रो लीखा जिंदल, प्रो मनोज कुमार, डॉ. नवजीत शर्मा, प्रो निधि अग्रवाल, प्रो पूजा शर्मा, प्रो पुनित पुरी, प्रो राज कुमार, डॉ. राजन शर्मा, डॉ. राजीव पुरी, डॉ. रेनुका मल्होत्रा, प्रो रितु तलवार, डॉ. संजय शर्मा, प्रो सौरभ राज, डॉ. सीमा शर्मा, डॉ. शरणजीत संधू, प्रो विशाल शर्मा थे।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान