राज्य में कंप्लीट Lockdown पर सस्पेंस खत्म?

राज्य डेस्क : पंजाब में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज फिर कोरोना रिव्यू मीटिंग हुई। उस मीटिंग को देखते हुए आज सुबह से लग रहा था कि राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लग सकता है इसके संकेत खुद स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी दिए थे। लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मंत्रियों से बात करने के बाद कहा कि अभी राज्य में अभी कंप्लीट lockdown को खारिज कर दिया है उन्होंने यह कहा कि अभी राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन की जरूरत नहीं है अभी राज्य में मिनी lockdown ही रहेगा।

पिछले कल जो दिशा निर्देश जारी किए हैं अभी राज्य में बोहि लागू होंगे। राज्य में जो दिशा निर्देश पिछले कल लागू किए हैं उसको एक हफ्ता हम वॉच करेंगे और फिर एक हफ्ते बाद हम रिव्यू मीटिंग करने के बाद आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

सख़्त लॉकडाउन के बावजूद डीसी जालंधर ने इन कारोबारियों को दी राहत:

बता दे कि राज्य में सख़्त लॉकडाउन के निर्देश दिए गए है बावजूद इसके DC जालंधर घनश्यम थोरी ने ज़िले के इन कारोबरीयो को सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक अपना काम करने की इजाज़त दी है।

DC के आदेशों के मुताबिक़ दूध, सब्ज़ियाँ, फ़्रूट, डेयरी, मीट, अंडा, चिकन, मोबाइल रीपेअर, लैप्टॉप रीपेअर, ऑटोपार्ट्स ऑटमबील, ट्रक, हेवी वीइकल रीपेअर, मकैनिक, वेल्डेर, टायर पंचर की दुकान इत्यादि की दुकान खुली रहेंगी। इसके इलावा ग्रोसरी की दुकान। चावल, दालें की होम डिलिव्री की छूट है। हार्डवेयर स्टोर खुल सकते है लेकिन यह परचून में सामान नहीं बेच सकते। यह लोग कारोबार कर सकेंगे लेकिन कोविड नियमो का पालन करना अनिवार्य होगा। उल्लंघन करने पर सख़्त करवाई होगी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)