डीसी घनश्याम थोरी ने ऑक्सीजन प्लांट मालिकों को दिए जरूरी निर्देश लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

डीसी घनश्याम थोरी ने ऑक्सीजन प्लांट मालिकों को दिए जरूरी निर्देश लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

नगर डेस्क : आज बुधवार को जिला अधिकारी घनश्याम थोरी ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ना आए इसलिए ऑक्सीजन प्लांट मालिकों को जरूरी निर्देश दिए हैं। जिला अधिकारी घनश्याम थोरी ने कहा की सबसे पहले ऑक्सीजन अस्पतालों को सप्लाई की जाए।

अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए अस्पतालों में ऑक्सीजन की पूर्ति के बाद ही इंडस्ट्री को गैस सप्लाई की जाए,अगर इसमें प्लांट मालिकों ने कोई भी कोताही बरती तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा । इन आदेशों का सख्ती से पालन कराने के लिए प्रशासन ने पुलिस, जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी ड्रग्स और डिप्टी डायरेक्टर फैक्ट्री को हिदायतें दे दी गई हैं।

जिला अधिकारी घनश्याम थोरी ने कहा है कि जिले में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं जिसके लिए अस्पतालों में ऑक्सीजन की जरूरत पढ़ रही है यह तभी संभव है जब इसकी सप्लाई सही से हो उन्होंने बताया कि जिले में तीन ही ऑक्सीजन प्लांट है और वह सबसे पहले अस्पतालों को निर्धारित रेट पर गैस सप्लाई करें अगर अस्पतालों को ऑक्सीजन सप्लाई करने के बाद ऑक्सीजन बचती है तभी वह इंडस्ट्री को सप्लाई करें।

क्यों जरूरी है यह कदम उठाना
इसका सबसे बढ़ा कारण है कोरोना मरीजों का लगातार जिले में इजाफा होना।पहले थोड़ा सिमटेंस आने के बाद लोग टेस्ट करवा लेते थे लेकिन अब लोग जल्दी टेस्ट नहीं करवा रहे जब तक कोरोना पॉजिटिव का पता चलता है तब तक मरीज को सांस लेने में दिक्कत आने लगती है इसलिए कोरोना पॉजिटिव मरीज को अस्पताल जाते ही ऑक्सिजन की जरूरत पड़ती है। इसलिए जिला अधिकारी ने यह कदम उठाया है ऑक्सिजन के कारण किसी मरीज की मौत नही होनी चाहिए।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)