के.एम.वी. के डॉ. नरेंद्रजीत कौर की ग्रीन एंड एफिशिएंट एक्सट्रैक्शन ऑफ डाईज शीर्षक के अंतर्गत पुस्तक प्रकाशित

के.एम.वी. के डॉ. नरेंद्रजीत कौर की ग्रीन एंड एफिशिएंट एक्सट्रैक्शन ऑफ डाईज शीर्षक के अंतर्गत पुस्तक प्रकाशित

एजुकेशन डेस्क: कन्या महाविद्यालय, जालंधर द्वारा छात्राओं तथा अध्यापकों को शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया जाता रहता है। इस ही श्रृंखला में विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ केमिस्ट्री के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नरेन्द्रजीत कौर को उनकी पुस्तक प्रकाशित होने पर विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी द्वारा सममानित किया गया।
डॉ. नरेन्द्रजीत कौर ने बताया कि लैंबर्ट पब्लिकेशंस, जर्मनी द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक ग्रीन एंड एफिशिएंट एक्सट्रैक्शन ऑफ डाईज फ्रॉम टेक्सटाइल एफ्लूएंट यूजिंग रिवर्स मिसेलेस विषय पर आधारित है। इसकेसाथ ही उन्होंने इस सम्मान के लिए मैडम प्रिंसीपल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और कहा कि ऐसा प्रोत्साहन उन्हें और जोश एवं उत्साह के साथ शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए प्रेरित करता है।
प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी द्वारा अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस इन रिसर्च से सम्मानित डॉ. इंद्रजीत कौर के विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय एस.सी.आई. तथा स्कोपस जर्नल्स में कई रिसर्च पेपर प्रकाशित हो चुके हैं। इसके साथ ही विदेशों में आयोजित विभिन्न महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कॉन्फ्रेंसओं तथा सेमिनारओं में उन्हें गेस्ट स्पीकर और बीज व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया जा चुका है।
मैडम प्रिंसीपल ने इस विशेष उपलब्धि के लिए डॉ. नरेन्द्रजीत कौर को मुबारकबाद देते हुए कहा कि कन्या महाविद्यालय में निरंतर ऐसा माहौल सृजन करने की कोशिश की जाती है जिसमें रहकर प्राध्यापक तथा छात्राएं शोध के क्षेत्र में कार्य करने के लिए उत्साहित होने के साथ-साथ अकादमिक स्तर पर भी अपना ज्यादा से ज्यादा योगदान डाल सकें।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)