17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन इंदौर में होगा - News 360 Broadcast

17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन इंदौर में होगा

Listen to this article

न्यूज़  360 ब्रॉडकास्ट (नेशनल न्यूज़ ): 17th Pravasi Bharatiya Divas convention will be held in Indore : प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) सम्मेलन भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है। यह विदेशों में रहने वाले भारतीयों के साथ जुड़ने और सम्‍पर्क स्‍थापित करने तथा प्रवासी भा‍रतीयों को एक-दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। 17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन मध्य प्रदेश सरकार के साथ साझेदारी में 08-10 जनवरी 2023 तक इंदौर में आयोजित किया जा रहा है। इस पीबीडी सम्‍मेलन का विषय है “प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति में विश्वसनीय भागीदार”। लगभग 70 विभिन्न देशों के 3,500 से अधिक प्रवासी सदस्यों ने पीबीडी सम्मेलन के लिए पंजीकरण कराया है।

पीबीडी सम्‍मेलन के तीन खंड होंगे। 08 जनवरी 2023 को, युवा प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के साथ साझेदारी में होगा। युवा प्रवासी भारतीय दिवस पर ऑस्ट्रेलिया की सांसद महामहिम सुश्री ज़नेटा मैस्करेनहास सम्‍मानीय अतिथि होंगी।

भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 09 जनवरी 2023 को पीबीडी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे और गुयाना सहकारी गणराज्य के राष्ट्रपति महामहिम डॉ. मोहम्मद इरफ़ान अली मुख्य अतिथि और सूरीनाम गणराज्य के माननीय राष्ट्रपति महामहिम श्री चंद्रिकाप्रसाद संतोखी विशेष सम्मानित अतिथि के रूप में सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)