सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में 10वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता, 11 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज की 32 टीमों ने लिया भाग - News 360 Broadcast
सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में 10वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता, 11 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज की 32 टीमों ने लिया भाग

सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में 10वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता, 11 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज की 32 टीमों ने लिया भाग

Listen to this article

जालंधर: सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में 10वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता ऑनलाइन मोड से हुई, जिसमें 11 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज का प्रतिनिधित्व करने वाली 32 टीमों ने भाग लिया। जिनमें प्रत्येक टीम में दो मूटर्स होते हैं। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने की और पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस कुलदीप सिंह ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

प्रतियोगिता का आयोजन रजि. सोसायटी ऑफ सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज यानी सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज स्टूडेंट्स सोसाइटी फॉर प्रोफेशनल पर्स्यूट्स (एसएलएसपीए) द्वारा किया गया। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. एस.सी. शर्मा ने मुख्य अतिथियों, अन्य अतिथियों, भाग लेने वाली टीमों और सेंट सोल्जर कॉलेजों के प्रिंसिपल्स का स्वागत किया।

जस्टिस कुलदीप सिंह ने अपने उद्घाटन भाषण में सेंट सोल्जर मैनेजमेंट के प्रयासकी सराहना करते हुए उन्होंने स्व. आर.सी. चोपड़ा को श्रद्धांजलि दी और उभरते वकीलों के लिए मूट कोर्ट के महत्व को रेखांकित किया। जस्टिस सिंह ने भाग लेने वाली टीमों को शुभकामनाएं दीं। मंच का संचालन प्रो. ब्रह्मजीत ने किया और प्रो. रविंदरजीत कौर ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया और प्रो. निधि शर्मा ने तकनीकी सहयोग प्रदान किया।

उद्घाटन के बाद, छात्र कोऑर्डिनेटर मानवी ने प्रतियोगिता के नियमों और विनियमों की घोषणा की। पहले दौर में नॉकआउट निर्णय के लिए टीमों को ऐसे प्रत्येक कमरे में एक न्यायाधीश के साथ सोलह कोर्ट रूम में स्थानांतरित किया गया था। दूसरे दौर में, 8 कोर्ट रूम में 16 टीमों ने भाग लिया; और 8 विजेता टीमों ने क्वार्टर फाइनल (तीसरे), दौर में भाग लिया। सेमीफाइनल और ओपन कोर्ट का फाइनल कल होगा।

बता दें कि जस्टिस एसडी आनंद और जस्टिस एम.एस. चौहान फिनाले में बेंच पर होंगे। विजेता टीम को ट्रॉफी और 11000/- रुपये का नकद पुरस्कार, उपविजेता टीम को 5100/- रुपये और ट्रॉफी और दो सर्वश्रेष्ठ मूटर्स (सर्वश्रेष्ठ छात्र एडवोकेट-एक पुरुष और एक महिला) प्रत्येक को एक ट्रॉफी मिलेगी और 2100 रुपये का नकद पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)