10वीं और 12वीं : जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट - News 360 Broadcast
10वीं और 12वीं : जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट

10वीं और 12वीं : जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,नई दिल्ली

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हालांकि सीबीएसई द्वारा टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट जारी होने की डेट की घोषणा नहीं की है। लेकिन सीबीएसई द्वारा टर्म 2 के सैंपल क्वेश्चन पेपर जारी होने के बाद टर्म- 2 की तैयारी शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीद है कि सीबीएसई टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि टर्म 1 रिजल्ट अपडेट के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in को चेक करते रहें।

पासिंग क्राइटेरिया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस साल की बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्कूलों को सूचित किया है कि टर्म 1 में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को टर्म 2 सब्जेक्टिव बोर्ड परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर मॉडरेट किया जाएगा। परिणाम घोषित होने पर केवल टर्म 1 परीक्षा के लिए अंक दिए जाएंगे। सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के लिए कोई पास या असफल स्थिति घोषित नहीं करेगा।

मार्च-अप्रैल में होगी सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा

सीबीएसई मार्च-अप्रैल में सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा आयोजित करेगा। टर्म 2 परीक्षा सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा से अलग होगी। टर्म 2 परीक्षा सब्जेक्टिव होगी जबकि टर्म 1 परीक्षा ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित थी। बता दे कि सीबीएसई 10वीं टर्म 1 की परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित की गई थ। वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच देशभर में आयोजित हुई थी।

 

10th and 12th: CBSE Term 1 result will be released soon

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
error: Content is protected !!