केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई 10 Youtube चैनलों पर लगाया प्रतिबंध - News 360 Broadcast

केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई 10 youtube चैनलों पर लगाया प्रतिबंध

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नई दिल्ली ) सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के अंतर्गत अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए सोशल मीडिया पर चल रहे 10 यूट्यूब चैनल के 45 वीडियो पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दे दिए हैं। सरकार ने यह फैसला गलत जानकारी फैलाने और मित्र देशों के साथ रिश्ते खराब करने के एवज में लिया है। यह फैसला गत 23 सितंबर से प्रभावी है। अब तक इन वीडियो को सवा करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

 

 

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी अपने ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने लिखा है कि “सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने 10youtube चैनलों को देश के खिलाफ जहर उगलने वाले,भ्रामक खबरों के माध्यम से मित्र देशों के साथ संबंधों को खराब करने का प्रयास करने के लिए, उनको प्रतिबंध लगाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया है। “राष्ट्रहित में यह पहले भी किया है , और आगे भी करेंगे “।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि इन चैनलों पर खबरों को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया है इनमें कई फर्जी दावे किए गए हैं। जैसे सरकार कुछ समुदाय के धार्मिक अधिकारों को वापस ले रही है। देश के अंदर गृह युद्ध का ऐलान हो गया है। देश के अंदर कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है। अग्निपथ योजना , सशस्त्र सेनाओं , राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र और कश्मीर के बारे में गलत जानकारी दी गई है। इन चैनलों के द्वारा दी गई जानकारी मित्र देशों के साथ संबंध खराब करने वाली और काफी संवेदनशील है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)